Hindi Grip --->> Upadte Yourself

LightBlog

Breaking

Saturday 2 March 2019

5 Amaizing Facts about PUBG

5 Amaizing Facts about PUBG 

पब्जी गेम के बारे में 5 रोचक तथ्य, आखिरी सुन कर चौंक जाओगे

Pubg-amazing-facts
PUB GAME


ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में पब्जी गेम ने सभी लोगों के दिलों में जगह बना ली है। अगर आप ऑनलाइन गेम खेलने के शौकीन हैं तो आप पब्जी गेम से भलीभांति परिचित होंगे। अगर आप पब्जी गेम खेलते हैं तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़िए क्योंकि इस आर्टिकल में पब्जी गेम से संबंधित पांच इंटरेस्टिंग पब्जी फैक्ट्स के बारे में बताया गया है।

 PUB HISTORY IN HINDI 


पब्जी का पूरा नाम "प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स" है। लेकिन आपको बता दें कि यह गेम बैटल रॉयल जैपनीज मूवी से इंस्पायर है। मूवी में दिखाए गए हथियार हूबहू आपको गेम में देखने को मिलेंगे।

 Winner Winner Chicken Dinner 


इस गेम में अंत तक टिकना और मैच जीतना अपने आप में काफी रोमांचक है। अगर आप पब्जी गेम में जीत हासिल करते हैं तो आपको "विनर विनर चिकन डिनर" मैसेज देखने को मिलता है।



यह मैसेज आपको और भी कई गेम में देखने को मिलेगा। पब्जी गेम के क्रिएटर ने और जितने भी गेम में काम किया उन ज्यादातर सभी गेम में यह मैसेज देखने को मिलता है।

 BLUE ZONE 


अगर आप पब्जी गेम खेलते हैं तो आपको ब्लू ज़ोन के बारे में पता होगा। पब्जी खेलने के दौरान हमें ब्लू ज़ोन से बचना और इसके अंदर रहना होता है। यह ब्लू ज़ोन पब्जी प्लेयर्स को पास लेकर आता है। शुरुआत में इस पब्जी को चौकोर रखा जाने वाला था। लेकिन चौकोर प्लेयर के लिए आसान होता था और साथ ही इसकी कोडिंग के दौरान काफी परेशानी हो रही थी।



इसलिए ब्लू लाइन को गोलाकार रखा गया। पब्जी गेम में ब्लू ज़ोन का आईडिया सोवियत संघ की सेना से लिया गया। सोवियत संघ की सेना आईलैंड से घुसपैठियों को भगाने के लिए बिजली का करंट मशीनों के जरिए जमीनों पर फैला दिया करती थी।

 PUBG EARNING 


इस गेम के लॉन्च होने के बाद ही काफी पॉपुलर होने के साथ-साथ इसने कमाई के मामले में भी कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। लेकिन कई सारे पब्जी प्लेयर्स के मन में सवाल आता है कि आखिर यह गेम किस तरह से कमाई करता है, क्योंकि यह गेम प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है। साथ ही इसमें किसी भी तरह का कोई विज्ञापन देखने को नहीं मिलता है।



असल में इस गेम को कंप्यूटर में खेलने के लिए खरीदना पड़ता है और यह इस गेम का कमाई का पहला ज़रिया है। साथ ही गेम में आपको प्लेयर के लिए कई सारे प्रोडक्ट देखने को मिलते हैं, जिन्हें पैसे देकर खरीद सकते हैं। काफी सारे पब्जी प्लेयर इन प्रोडक्ट को खरीदते हैं और इस तरह पब्जी गेम कमाई करता है।

 PUBG RECORDS 


इस गेम ने लांच होने के बाद कई सारे रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं। इस गेम से संबंधित कुछ कमाल के रिकार्ड इस प्रकार हैं। इस गेम को दुनिया भर में रोजाना 10 मिलियन से भी अधिक लोग ऑनलाइन खेलते हैं। लांच होने के 4 महीने बाद ही इस गेम ने हंड्रेड मिलियन प्लेयर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। पब्जी गेम को काफी सारे अवार्ड मिले हैं।



जैसे बेस्ट मल्टीप्लेयर अवॉर्ड, पीसी गेम्स ऑफ द ईयर, एक्शन गेम ऑफ द ईयर इत्यादि। दुनिया के सबसे बेस्ट 5 गेम्स में से इसका नाम आता है। कुछ समय बाद हो सकता है कि यह गेम सबसे टॉप पर हो। इस गेम ने लॉन्च होने के 3 दिन बाद ही 11 मिलियन डॉलर कमा लिए थे। अब आप हमें कमेंट करके बताइए कि आपको पब्जी गेम खेलने में क्या सबसे अच्छा लगता है।

No comments:

Post a Comment