Hindi Grip --->> Upadte Yourself

LightBlog

Breaking

Thursday 18 April 2019

PUBG हो सकता है बैन (Ban)

TikTok के बाद अब PUBG का नंबर? पुलिस ने गूगल से PUBG बैन करने को कहा


PUB-Ban-in-hindi
Tik Tok बैन के बाद ऐसा लगता है कि अब Pubg मोबाइल का नंबर है. ये भी एक फैक्ट है कि Tik Tok से पहले से ही भारत में कई जगहों पर पबजी बैन की मांग हुई है. इसकी वजहें कई हैं, कुछ घटनाएं सामने आई हैं जिससे लोगों को लगता है कि इसे बैन हो जाना चाहिए. Pubg और TikTok में एक चीज कॉमन है. यो दोनों ही ऐप्स चीन के हैं और देश में तेजी से पॉपुलर हुए हैं. लाखों करोड़ों ऐक्टिव यूजर्स हैं और इन दोनों ही ऐप्स के ऐक्टिव यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है.
ताजा मामला राजकोट का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजकोट पुलिस ने गूगल को एक लेटर लिखा है जिसमें गूगल से रिक्वेस्ट की गई है वो PUBG मोबाइल को डाउनलोड होने से बैन कर दे. राजकोट पुलिस ने गूगल को फिलहाल राजकोट शहर से इसे बैन करने को कहा है.
फिलहाल पुलिस के इस रिक्वेस्ट पर गूगल का कोई बयान नहीं आया है. आपको बता दें कि पिछले महीनेइस गेम को स्टेट होम डिपार्टमेंट के आदेश के बाद बंद करने का फैसला लिया गया था. इतना ही नहीं 10 लोगों को इस लिए गिरफ्तार किया गया था, क्योंकि वो पबजी खेल रहे थे. इसके अलावा कई एफआईआर भी दर्ज हुए हैं.  हालांकि बाद में बैन हटा लिया गया, लेकिन राजकोट में अब तक बैन लागू है.
राजकोट पुलिस कमिशनर ने फर्स्ट पोस्ट से कहा है, ‘हमने कहा है कि हमने इसे (PUBG) को बैन कर दिया है, इसलिए अगर संभव है तो इस एरिया की आईपी अड्रेस के जरिए राजकोट में इस गेम की डाउनलोडिंग पर भी रोक लगा दी जाए’ 
इस इलाके में पबजी खेलते हुए पकड़े जाने पर लोगों को गिरफ्तार भी किया जा रहा है. हालांकि TikTok के साथ ऐसा नहीं है. टिक टॉक यूज करने पर पाबंदी की कोई खबर नहीं है. सिर्फ टिक टॉक को गूगल और ऐपल ने अपने ऐप स्टोर्स से हटा लिया है, ताकि कोई यूजर इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड न कर सके.
कुल मिला कर बात ये है कि अगर आने वाले समय में टिक टॉक यूज करने पर भी गिरफ्तारी का आदेश आ जाए चो कोई हैरानी वाली बात नहीं होगी.

Source -Aaj Tak

No comments:

Post a Comment