Hindi Grip --->> Upadte Yourself

LightBlog

Breaking

Saturday 30 March 2019

WhatsApp में आने वाले है 5 मजेदार फीचर्स

 WhatsApp New Feature 


whatsapp-latest-features-in-hindi
WhatsApp new features 



व्हाट्सएप पर जल्द ही कई नए फीचर देखने को मिलेंगे। इन फीचर्स की मदद से आप व्हाट्सएप का पहले से बेहतर इस्तेमाल कर सकेंगे। जानिए इन फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी।

 WhatsApp secrets and tricks in Hindi 

whatsapp-new-eatures-2019-in-hindi
whatsapp new features 2018 in hindi


हम सभी जानते हैं व्हाट्सएप दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला एप बन गया है । हर रोज लोग इस पर स्टीकर जीआईएफ लाइव लोकेशन शेयरिंग जैसी कई फीचर्स यूज करते हैं और व्हाट्सएप के इन फीचर्स ने हमारे जीवन को काफी आसान बना दिया है । जल्दी ही व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए 5 ऐसे फीचर्स लाने वाला है जिनकी मदद से व्हाट्सएप बहुत ही अच्छा मैसेजिंग एप बन जाएगा ।


 WhatsApp latest Features in Hindi 


whatsapp-latest-version-features in-hindi
whatsapp latest version features in hindi



आज हम व्हाट्सएप में आने वाले ऐसे ही 5 फीचर्स के बारे में आपको बताएंगे जो कि व्हाट्सएप बहुत ही जल्द लॉन्च करने वाला है यह सभी फीचर्स अभी टेस्टिंग मोड में चल रहे हैं व्हाट्सएप अपने यूजर्स को बेहतर सेवा देने के लिए नए नए फीचर्स लाता रहता है । हाल ही में व्हाट्सएप में डार्क मोड फीचर्स को ऐड किया जो अभी टेस्टिंग में चल रहा है । तो आइए बात करते हैं कुछ ऐसी फीचर्स के बारे में जो जल्द ही आप को व्हाट्सएप में दिखाई देने वाले हैं ।


 App In Browser 

फेसबुक के अन्य एप जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर आपको इन एप ब्राउजर की सुविधा मिलती है। व्हाट्सएप एक मात्र ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आपको ये सुविधा नहीं मिलती है। यदि व्हाट्सएप पर ये फीचर आता है, तो एप में आप ना केवल किसी लिंक को ओपन कर पाएंगे बल्कि आपको इस बात की जानकारी भी मिलेगी कि ये लिंक सिक्योर है या नहीं।

whatsapp-new-features-2019
whatsapp new features 2019


 Search Image Feature 

व्हाट्सएप पर आने वाले ये फीचर एक यूनिक फीचर होगा, जिसकी मदद से यूजर्स इमेज सर्च कर सकते हैं। इस तरह से यूजर्स ये जान सकेंगे कि जो तस्वीर वे एक्सचेंज कर रहे हैं, वह सही है या नहीं। हाालंकि फिलहाल ये फीचर बीटा फेज में है।

whatsapp-latest-features in-hindi
whatsapp latest features in hindi


 Forwarding info Feature 

व्हाट्सएप पर इस फीचर को लाने का मतलब है कि कंपनी फेक न्यूज के प्रति अपनी लड़ाई को एक कदम और आगे बढ़ा रही है। इस फीचर की मदद से आपको किसी फॉर्वर्ड किए मैसेज की जानकारी मिलेगी। जब आप किसी मैसेज को फॉर्वर्ड करें तो आप ये जान सकेंगे कि ये कितनी बार फॉर्वर्ड हुआ है।

whatsapp-latest-features in-hindi
whatsapp latest features in hindi


 Frequently forward Feature 

इस फीचर का काम भी फॉर्वर्ड इंफो जैसा ही है। इस फीचर की मदद से आपको उन मैसेज पर फ्रिक्वेंटली फॉर्वर्ड का लेबल नजर आएगा जिन्हें आप 4 से ज्याद बार फॉर्वर्ड कर चुके होंगे। ये फीचर फेक न्यूज से लड़ने में मदद करेगा।

WhatsApp-New-Feature-2019
WhatsApp New Feature 2019


 Short link Feature 

शॉर्ट लिंक फीचर व्हाट्सएप बिजनेस के लिए है। मुख्य रूप से ये फीचर आईओएस यूजर्स के लिए है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपनी बिजनेस लिंक जनरेट कर सकेंगे। जिसकी मदद से वह दूसरे यूजर्स के चैट कर सकेंगे।

WhatsApp-New-Feature-2019
WhatsApp New Feature

No comments:

Post a Comment