Hindi Grip --->> Upadte Yourself

LightBlog

Breaking

Monday 4 March 2019

किसी भी स्मार्टफोन का लॉक खोलने के 4 तरीकों के बारे में जानें

किसी भी स्मार्टफोन का लॉक खोलने के 4 तरीकों के बारे में जानें 

वैसे तो स्मार्ट फोन में लॉक लगाने की सुविधा प्राइवेसी और फोन की सुरक्षा के लिए दी जाती है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम फोन में लॉक लगाने के बाद उसका पासवर्ड भूल जाते हैं। ऐसे में हमे परेशानी हो जाती है। आज हम आपको फोन के लॉक खोलने के 4 तरीके बताने वाले हैं। जिससे कि आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन का लॉक आसानी से खोल सकते हैं।


Kisi bhi Mobile ka Pattern lock kaise tode 


Android Divice Manager - एंड्राइड डिवाइस मैनेजर सर्विस हमारे गूगल अकाउंट से लिंक होता है। अगर आप अपने फोन का पासवर्ड भूल गए हैं तो किसी दूसरी डिवाइस से अपने उसी गूगल अकाउंट में लॉग इन करें जो आपके फोन के साथ लिंक है। फिर एंड्राइड डिवाइस मैनेजर में जाकर फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिए आपके फोन में इंटरनेट कनेक्शन आवश्यक है।

 Mobile Pattern unlock in Hindi 


Find My Android - यह एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर के जैसी सैमसंग की सर्विस है। अगर आपके पास सैमसंग का फोन है तो (फाईन्डमायमोबाईल.सैमसंग.कोम) पर जाकर अपने सैमसंग अकाउंट से लॉगइन करें। फिर लॉक माय स्क्रीन पर के फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिये आपको अपने सैमसंग फोन में सैमसंग अकाउंट बनाना आवश्यक है।


 Pattern lock kaise tode in Hindi 


Forget Pattern - 5 बार गलत पासवर्ड डालने के बाद हमे (ट्राई अगेन इन 30 सेकेंड्स) का मैसेज दिखता है। इसके बाद नीचे देखने पर वहीं आसपास आपको फॉरगेट पेटर्न का ऑप्शन दिख जायेगा। इस ऑप्शन पर इसके बाद आपसे आपके गूगल अकाउंट की जानकारी पूछी जाएगी, फिर अपना गूगल अकाउंट डिटेल एंटर कर दें। इसके बाद अब आप को एक ईमेल मिलेगा इस ईमेल में दिए गए लिंक पर जाकर आप अपने फोन का नया पैटर्न सेट कर सकते हैं।

Pattern-lock-kaise-tode-in-Hindi


 Pattern lock open karne ka tarika 



Factory Reset - लाॅक फोन को अनलॉक करने के लिए यह तरीका सबसे उपयुक्त है। लेकिन इसमें आपके फोन का सारा डाटा डिलीट हो जाएगा। इसके लिए फोन को स्विच ऑफ करें। इसके बाद पावर बटन और वॉल्यूम अप बटन को कुछ देर एक साथ दबा कर रखें। अगर आपके पास सैमसंग का फोन है तो पावर बटन होम बटन और वॉल्यूम अप बटन तीनों को एक साथ दबा कर रखें। ऐसा करने से आप रिकवरी ऑप्शन में पहुंच जाएंगे। यहां वाइप डाटा फैक्ट्री रिसेट के ऑप्शन पर जाकर उसे पावर बटन की सहायता से सिलेक्ट करें। ऐसा करते ही आपके फोन का सारा डाटा डिलेट हो जाएगा और आपका फोन फिर से अनलॉक हो जाएगा।

1 comment: